जनता कर्फ्यू का दूसरा दिन…शहर Lock…बहाने Unlock…

पुलिस ने रोका तो किसी ने कहा पेट्रोल डलवाने जा रहा हूं… किसी ने सब्जी बेचने का बनाया बहाना

उज्जैन। कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिये प्रशासन द्वारा शहर में टोटल कोरोना कफ्र्यू लागू किया गया है जिसका पहले दिन तो शत प्रतिशत पालन हुआ लेकिन आज दूसरे दिन लोग अलग-अलग बहाने बनाकर वाहनों से सड़कों पर निकल आये। सुबह 7 से 12 बजे तक यह क्रम चलता रहा। पुलिस ने लोगों को रोका तो किसी ने कहा पेट्रोल डलवाने जा रहा हूं तो कोई बोला सब्जी बेचने जा रहा था। पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की है।

कोयला फाटक चौराहे पर पुलिस की टीम वाहनों से आवागमन वालों को रोक रही थी। यहां किसी के पास पिछले वर्ष लॉकडाऊन के दौरान प्रशासन द्वारा जारी किये गये पास थे तो किसी के पास डॉक्टर की पर्ची। अनेक वाहनों पर दंपत्ति अस्पताल जाने की बात कह रहे थे तो एक व्यक्ति सब्जी की पोटलियां बाइक पर बांधकर चला आया। उसका कहना था कि मंडी में सब्जी बेचने जा रहा हूं, पुलिस ने समझाया कि मंडी बंद है तो वह बहाने बनाने लगा।

 

शहर में लोगों को एक दिन फल सब्जी उपलब्ध नहीं हुए तो वह इतने परेशान हो गये कि उन्होंने खेतों की ओर रुख कर लिया। शहर की फल और सब्जी मंडी बंद है, प्रशासन द्वारा लोगों तक फल सब्जी पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है। लेकिन उसके पहले ही लोग रणजीत हनुमान, दत्त अखाड़ा के पास और गयाकोटा तीर्थ के पास स्थित खेत पर सब्जी खरीदने पहुंच गये।

खेरची किराना दुकानदारों की सूची तैयार मिलने लगे पास, होगी होम डिलेवरी

शहर के खेरची किराना दुकानदारों को होम डिलेवरी देने के लिए प्रशासन द्वारा पास जारी करने की व्यवस्था पर निगमायुक्त क्षितिज सिंघल ने बताया की पास जारी होने लगे हैं। वहीं फल और सब्जी के खेरची व्यापारियों के लिए भी आज शाम तक निर्णय हो सकता है। दूसरी ओर फल के थोक विक्रेताओं के ऊपर लाखों रूपए का माल खराब होने का संकट मंडरा रहा है क्योंकि उनके यहां आम दिनों की तरह फलों का स्टॉक मौजूद था और अचानक से जनता कफ्र्यू लग जाने से उनका माल उन्हीं के पास रुक गया। अब यह माल खराब हुआ तो उन्हें लाखों रुपयों का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

शहर के चौराहों पर सशस्त्र बल के जवान, एएसपी स्वयं निकले सड़कों पर

कोरोना कफ्र्यू का पालन कराने के लिये थानों के पुलिस अधिकारी और जवान सड़कों पर 24 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं वहीं आज से सशस्त्र बल के जवानों को भी चौराहों पर तैनात किया गया है। एएसपी अमरेन्द्र सिंह सुबह से शहर में भ्रमण कर कोरोना कफ्र्यू की स्थिति पर नजर रख रहे थे। उन्होंने फिक्स पाइंट पर रुककर जवानों को निर्देश भी दिये।

एक ओर शहर में कोरोना कफ्र्यू लागू है वहीं दूसरे ओर शहर के सरकारी और प्रायवेट कोविड अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजन ऑक्सीजन सिलेण्डर वाहनों पर लेकर घूमते नजर आये। पुलिस द्वारा इन लोगों को कहीं भी नहीं रोका गया।

Leave a Comment